banner

Breaking News

व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर को एंड्रॉयड बीटा पर देखा गया है




व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड बीटा ऐप को 2.19.83 संस्करण में अपडेट किया है, और एक नए प्रमाणीकरण सुविधा के निशान देखे गए हैं। कंपनी कुछ समय से इस फीचर को लाने पर काम कर रही है, और नवीनतम अपडेट से पता चलता है कि व्हाट्सएप ने बहुत प्रगति की है। बीटा ट्रैकर WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट दिखाते हुए बताया कि कैसे सेटिंग्स में ऑथेंटिकेशन फीचर को इनेबल किया जा सकता है और इंटरफेस कैसा दिखेगा। दुर्भाग्य से, यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम है, इसलिए यह बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए अभी तक काम नहीं करेगा।



ट्रैकर का कहना है कि प्रमाणीकरण सुविधा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अपने खाते को लॉक करने देगी, और फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करके इसे अनलॉक करेगी। यह सुविधा सेटिंग्स> खाता> गोपनीयता> अनलॉक के लिए फिंगरप्रिंट का उपयोग करें में सक्षम होना चाहिए। इसके सक्षम होते ही, व्हाट्सएप आपके फिंगरप्रिंट को पंजीकृत कर देगा। फिर यह पूछेगा कि क्या आप चाहते हैं कि ऐप तुरंत लॉक हो जाए (आप ऐप छोड़ने के बाद) / 1 मिनट के बाद / 10 मिनट के बाद / या 30 मिनट के बाद।



व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को एक संकेत दिखाएगा जो उन्हें फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण का उपयोग करके ऐप को अनलॉक करने की आवश्यकता है। यदि एकाधिक प्रयासों के बाद ऐप अनलॉक नहीं हुआ है तो यह एक त्रुटि दिखाएगा। जैसा कि उल्लेख किया गया है, यह सुविधा अभी तक सक्षम नहीं है, इसलिए आप इसे तब भी नहीं देख पाएंगे, जब आप नवीनतम बीटा संस्करण 2.19.83 पर हों। इस फीचर को अगले अपडेट में बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना चाहिए। विशेष रूप से, iPhone उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ही iOS ऐप के स्थिर संस्करण में सुविधा है, और टच आईडी के माध्यम से फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण के अलावा, फेस आईडी के माध्यम से चेहरे की पहचान भी उनके लिए उपलब्ध है।



व्हाट्सएप डार्क मोड पर भी काम कर रहा है, और इसे हाल ही के बीटा अपडेट में से एक में देखा गया था। हालांकि, व्हाट्सएप डार्क मोड स्थिर संस्करण के लिए अपना रास्ता बना लेगा, इस पर कोई शब्द नहीं है। हाल के बीटा वर्जन यह भी संकेत देते हैं कि व्हाट्सएप नए फॉरवर्डिंग फीचर के साथ-साथ काम कर रहा है

No comments