banner

Breaking News

TikTok ने Q1 2019 में लगभग 90 मिलियन भारतीय उपयोगकर्ताओं को जोड़ा: सेंसर टॉवर



एक नई रिपोर्ट के अनुसार, अपने प्लेटफॉर्म पर स्लैज़ी कंटेंट का सामना करने के बावजूद, चीनी वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok 2019 की पहली तिमाही में 88.6 मिलियन उपयोगकर्ताओं को जोड़ते हुए भारत में अपनी नाटकीय वृद्धि जारी रखे हुए है। मोबाइल ऐप इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर द्वारा किए गए विश्लेषण के अनुसार, यह पिछले साल की पहली तिमाही में देश में देखे गए टिक्टॉक की तुलना में 8.2 गुना अधिक था। चीनी टेक कंपनी बाइटडांस के स्वामित्व के कारण, टिकटोक पिछले दिनों अमेरिका में और अन्य स्थानों पर अनुचित सामग्री के लिए अवैध रूप से बच्चों से व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करने के लिए विवादास्पद बन गया। एक वकील द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए, मद्रास उच्च न्यायालय ने इस महीने की शुरुआत में केंद्र से कहा कि वह ऐप पर प्रतिबंध लगा दे, यह कहती है कि यह "अश्लील साहित्य को प्रोत्साहित करता है" और युवाओं के भविष्य और बच्चों के दिमाग को खराब कर रहा है। सेंसर टॉवर द्वारा डेटा विश्लेषण के अनुसार, अपनी पहुंच के संदर्भ में, टिकटोक का Q1 के दौरान अनुमानित 188 मिलियन जोड़कर, अभी तक का अपना पहला पहला क्वार्टर है।


सेंसर टॉवर के संस्थापक ओलिवर येह ने इस सप्ताह एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "इसने Q1 2018 से 70 प्रतिशत की साल-दर-साल वृद्धि को चिह्नित किया, जब 110 मिलियन उपयोगकर्ताओं ने पहली बार बाइटडांस का हिट ऐप स्थापित किया।" "यह वृद्धि काफी हद तक भारत द्वारा संचालित की गई थी, जहां अनुमानित 88.6 मिलियन नए उपयोगकर्ताओं ने अंतिम तिमाही में ऐप में प्रवेश किया था," येह ने कहा। भारत में इन नई इंस्टॉल में से, Google Play में लगभग 99 प्रतिशत डाउनलोड हैं। TikTok ऐप स्टोर और Google Play पर Q1 2019 के दौरान विश्व स्तर पर तीसरा सबसे अधिक इंस्टॉल किया गया ऐप था, जो क्रमशः फेसबुक के व्हाट्सएप और मैसेंजर के पीछे क्रमांक 1 और नंबर 2 पर था। ", आज तक, सेंसर टॉवर डेटा से पता चलता है कि टिकटॉक को 1.1 बिलियन से अधिक ऐप स्टोर और Google Play उपयोगकर्ताओं द्वारा वैश्विक रूप से स्थापित किया गया है, और इन-ऐप खरीदारी से $ 80 मिलियन की कमाई की है," येह ने कहा।

No comments